लागू लॉकडाउन के चलते इस बार की ईद काफी अलग है लेकिन रोजेदारों के चेहरे पर ईद की खुशी साफ देखी जा सकती है।

आज देश मना रहा ईद का त्योहार, PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने दी मुबारकबाद

एक महीने के रमजान पाक के बाद दुनियाभर के देशों में आज ईद मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन के चलते इस बार की ईद काफी अलग है लेकिन रोजेदारों के चेहरे पर ईद की खुशी साफ देखी जा सकती है।
नई दिल्ली: एक महीने के रमजान पाक के बाद दुनियाभर के देशों में आज ईद मनाया जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन के चलते इस बार की ईद काफी अलग है लेकिन रोजेदारों के चेहरे पर ईद की खुशी साफ देखी जा सकती है। लोग एक-दूसरे को सोशल मीडिया के जरिए भी मुबारकबाद दे रहे हैं ईद के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी है।
ये भी पढ़ें: 

पीएम मोदी ने दी बधाई

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ईद मुबारक, ईद-उल-फितर पर बधाई। इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं। सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें।”
रविवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इस बार की ईद काफी अलग होगी। ये पहला मौका होगा जब लोग अपने घरों पर ही ईद मनाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे हम त्योहार की चमक फीकी नहीं पड़ने देंगे। उन्होंने कहा कि हम दुआ करेंगे कि देश को जल्द से जल्द कोरोना से छुटकारा मिले।
ये भी पढ़ें: 
पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सभी देशवासियों को ईद की बधाई दी है। उन्होंने लिखा कि इस बार ईद मनाते वक्त कोरोना संकट को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ज़रूर करें।

अन्य मंत्रियों ने दी बधाई

इनके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती समेत अन्य नेताओं ने देशवासियों को ईद की बधाई दी। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेश के मुस्लिम धर्मावलंबियों को बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘रमजान माह की समाप्ति पर यह पर्व खुशियों का पैगाम लेकर आता है। इस समय कोरोना के संकट के कारण परस्पर मिल-जुलकर त्योहार मनाए जाने का संयोग नहीं हो पा रहा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी समुदाय अपने त्योहार और पर्व मना रहे हैं। ईद पर पारम्परिक सद्भाव और भाईचारे को मजबूत बनाते हुए पर्व मनाने का आग्रह करता हूं।
ये भी पढ़ें: 
इस बार की ईद कई तरह की चुनौतियां लेकर आई हैं जिसका हर कोई पालन कर रहा है। लॉकडाउन की वजह से मस्जिदें बंद हैं, ऐसे में हर कोई घर पर ही नमाज़ पढ़ रहा है। लॉकडाउन के कारण बाज़ारों में भी कई तरह की बंदिशें लगी हुई हैं। यही वजह है कि इस बार की ईद काफी खास है। कॉपी :- न्यूज ट्रेक 

Post a Comment

0 Comments