अमुवि छात्र भीगते हुए करीब दो घंटे से अधिक समय तक सड़क पर डटे रहे। छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून को असंवैधानिक और गैर कानूनी घोषित करने की मांग l




अलीगढ़ / नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के हजारों छात्र सड़क पर उतर आए। कैंपस से कलक्ट्रेट तक जाने की जिद पर अड़े छात्रों से ज्ञापन लेने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि बाब-ए-सैयद (एएमयू के मुख्य द्वार) पर पहुंच गए लेकिन छात्र नहीं माने।
कड़ाके की सर्दी और मूसलाधार बारिश में भी छात्र भीगते हुए करीब दो घंटे से अधिक समय तक सड़क पर डटे रहे। छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून को असंवैधानिक और गैर कानूनी घोषित करने की मांग कर रहे थे।
वहीं, कुछ छात्र बार-बार बाब-ए-सैयद पर बने बैरिकेडिंग को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। कुछ समय बाद ही बैरिकेडिंग तोड़कर छात्र प्रशासनिक ब्लॉक पहुंच गए। वहां भी बैरिकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस व आरएएफ जवानों ने दृढ़ता से उन्हें रोक दिया।
प्रदर्शन को देखते हुए जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि सहित तमाम बड़े प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर मौजूद थे। छात्र संघ के निवर्तमान अध्यक्ष सलमान इम्तियाज के आग्रह पर जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह स्वयं ज्ञापन लेने बाब-ए-सैयद पहुंचे थे, लेकिन आपसी सहमति का अभाव होने के बाद कुछ छात्र कलेक्ट्रेट तो कुछ सर्किल पर जाकर ज्ञापन देने की जिद पर अड़े रहे।
बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर एएमयू में हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते गुरुवार की रात बंद की गई इंटरनेट सेवा शुक्रवार की शाम बहाल कर दी गई। हालांकि दिन में शहर के कई क्षेत्रों में इंटरनेट रुक-रुककर चलता रहा। माना जा रहा है कि एएमयू के छात्रों की ओर से जिस प्रकार से विरोध किया जा रहा है, यह शांत नहीं हुआ तो फिर से इंटरनेट को बंद किया जा  सकता है l

Post a Comment

0 Comments