कारसेवा करने वाला प्रत्येक कार्यकर्ता आज अपने को गौरवान्वित महसूस करता है - मनोज वर्मा


अलीगढ़ / बजरंगदल हरिगढ़ महानगर द्वारा आज नगर के खिरनी गेट स्थित के पी इंटर कॉलेज के सभागार में कारसेवक गौरव सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में 146 कारसेवा करने वाले कार्यकर्ताओं एवं उनके परिवारों का सम्मान किया गया। कारसेवा के दौरान अलीगढ जनपद से शहीद हुए शहीद भगवान सिंह के परिजनों का भी विशेष सम्मान कार्यक्रम में किया गया।
शहर के संभ्रांतजनो, कारसेवकों एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के *पश्चिम उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज वर्मा* ने कहा कि आज हिंदुओं के मानबिंदु श्रीराम जन्मभूमि का प्रश्न समाप्त हो चुका है, 1984 में अपने हाथ में लिया गया  श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन कार्यकर्ताओं की निष्ठा एवं कारसेवा के कारण आज पूर्ण होकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्णित हो चुका है। लगभग 75 बार उस श्रीराम मंदिर तोड़ा गया उस पर हमले किए गए और हिंदू समाज ने समय-समय पर इस मंदिर का निर्माण भी किया।
सबसे अंत में मीर बाकी नामक सेनापति में प्रभु श्रीराम के मंदिर को तोड़ा था और तब  वहां पर बावरी नामक ढांचा बनाया गया था। जिसको हिंदू समाज के कारसेवकों ने पूर्णनिष्ठा से कारसेवा करके कलंक को समाप्त किया और उसी वजह से वहां पर राम मंदिर होने के पुख्ता सबूत सर्वोच्च न्यायालय को प्राप्त हुए जिसके कारण आज वह स्थान श्रीराम जन्मभूमि ही है यह न्यायालय ने घोषणा कर दी है। आज वहां पर राम मंदिर बनने की घोषणा हो चुकी है विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल वहां पर मंदिर चाहता है कोई भी कमेटी, कोई भी समाज का व्यक्ति इस कार्य को करें इससे उसे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन राम मंदिर आंदोलन के समय कार्यकर्ताओं के द्वारा लाखों गांव से इकट्ठा किया गया सिला वह राम मंदिर में लगे यह विश्व हिंदू परिषद एवं उसका एक-एक कार्यकर्ता चाहता है।
आज देश के अंदर विभिन्न प्रकार के लोग विभिन्न प्रकार की भ्रांतियों के द्वारा हिंदू समाज को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं, विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल ऐसे लोगों को करारा जवाब देता रहा है और देता रहेगा। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर हम सभी के आदर्श हैं और उनके परिनिर्वाण दिवस पर हम उनको अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं इसी दिन बाबरी नाम का कलंक तोड़ा गया था इसीलिए विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल शौर्य दिवस भी मनाता है लेकिन राष्ट्रीय नेतृत्व ने इस बार से यह कार्यक्रम हिंदू तिथि के हिसाब से मार्गशीष शुक्ल एकादशी अर्थात गीता जयंती के दिन मनाने का निर्णय लिया है आज विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल संपूर्ण विश्व के अंदर हिंदू समाज के मान बिंदुओं की रक्षा के लिए कार्य करता है जिसका देश के अन्दर सेवा, सुरक्षा, संस्कार के माध्यम से समाज में प्रकटीकरण दिखाई देता है।
कार्यक्रम में आय शहीद भगवान सिंह के परिजनों ने विहिप पदाधिकारियों से आग्रह किया कि जब भव्य राम मंदिर अयोध्या में बन जाए तब एक सम्मान हमारे परिवार का वहां पर भी किया जाए यही हमारे लिए गौरव की बात होगी, अतीशीघ्र अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनेगा इससे हमारे पूर्वज भगवान सिंह जी को आत्मा को शांति अवश्य मिली होगी एवं प्रत्येक हिंदू का यह सपना भी साकार होने वाला है।।
कार्यक्रम को सह प्रांत संगठन मंत्री आर्येद्र जी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी बीएस पाल ने की।
प्रमुख रूप से सम्मानित होने वाले लोगों में पूर्व विधायक कृष्ण कुमार नवमान के सुपुत्र सत्य प्रकाश नवमान, हिंदूवादी नेता राजेंद्र वार्ष्णेय,गोभक्त कृष्णा गुप्ता, अनीता जैन, अर्जुन देव, जय प्रकाश सारस्वत, आलोक शिवाजी, 92 वर्षीय वयोवृद्ध प्यारेलाल दाढ़ी वाले, इंद्रपाल सिंह,जगबीर मिश्रा, राजाराम मित्र, भाजापा जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह, मनोज शर्मा, शकुंतला भारती, आदि के साथ साथ 146 लोगों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रांत उपाध्यक्ष योगेश बहन जी, महानगर कार्यकारी अध्यक्ष शेखर शर्मा जी, महानगर मंत्री इंद्रपाल सिंह महानगर उपाध्यक्ष मयंक कुमार, महानगर सह मंत्री रितेश वर्मा, अमित भारद्वाज,गुलशन ठाकुर, आशू सक्सैना, सुभ्रान्त वार्ष्णेय, गोपाल सर आदि के साथ-साथ पूरी महानगर की टीम एवं प्रखंड के सभी दायित्ववान एवं सक्रिय कार्यकर्ता उपस्थित रहे।। कार्यक्रम का संचालन महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने किया। मीडिया को जानकारी देते हुए महानगर मीडिया प्रमुख विशाल देशभक्त ने बताया कि यह कार्यक्रम अलीगढ़ में प्रथम बार राम मंदिर बनने की घोषणा के उपलक्ष में किया गया है जिसमें शहर के तमाम हिंदूवादी नेताओं को बुलाकर और कारसेवकों का सम्मान कराया है।

Post a Comment

0 Comments