नशा ही अपराध की जड़ है : आलोक कुमार



नई दिल्ली /  दिल्ली पुलिस उत्तरी पूर्वी जिला की नंद नगरी डिवीजन द्वारा अपराध व नशा मुक्त समाज की स्थापना के उद्देश्य के लिए नंद नगरी क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया। डिस्ट्रिक्ट पार्क में आयोजित उद्घाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए ज्वाइंट सीपी ईस्टर्न रेंज आलोक कुमार ने कहा कि नशा ही अपराध की जड़ है जो व्यक्ति नशे के चंगुल में फंस जाता है वह धीरे-धीरे अपराध की दलदल में फंस जाता है इसलिए अगर अपराध मुक्त समाज बनाना है तो नशा मुक्त समाज की स्थापना करनी होगी। डीसीपी उत्तरी पूर्वी वेद प्रकाश सूर्य ने कहा कि नशा मुक्त समाज की स्थापना सिर्फ बेहतर पुलिसिंग से नहीं बल्कि समाज के हर वर्ग की भागीदारी से होगी,
उन्होंने कहा कि नशे की दलदल में फंसते जा रहे युवाओं को वापस मुख्यधारा में जोड़ने के लिए क्रिकेट एक शानदार माध्यम है, इसलिए इस प्रकार के प्रयास निरंतरता के साथ किए जाने चाहिए। कार्यक्रम के मेजबान एसीपी आनंद कुमार मिश्रा ने उपस्थित जनसमूह को नशा मुक्ति अभियान की योजना पर सविस्तार प्रकाश डाला व अमन कमेटी के प्रयासों की भी सराहना की। इस अवसर पर थाना नंद नगरी के अलावा कई थानों के पुलिस अधिकारी मौजूद थे। क्षेत्रीय निगम पार्षद रिंकू, अमन कमेटी महासचिव मतलूब राणा, पूर्व पार्षद संतोष कुमार, मो अकिल, तय्यब हुसैन, ओमवीर चौहान, महेंद्र प्रधान, जुगल किशोर, ललित चौहान, अयूब चौधरी, उस्मान अंसारी, मुराद अंसारी, वसीम अब्बासी, उम्रदराज, अंसार, चंद्रपाल सिंह, सुनील कुमार, कुलदीप भाटी, मुकर्रम खान, रईस मलिक, मास्टर  यूसुफ, सलीम खान, शेर मोहम्मद, नुरुल इस्लाम सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

*बॉक्स*
पुलिस इलेवन की शानदार जीत*
नंद नगरी क्रिकेट लीग के उद्घाटन मौके पर दिल्ली पुलिस 11 व अमन कमेटी 11 के बीच हुए रोमांचक मुकाबले को दिल्ली पुलिस टीम ने 27 रनों से जीत लिया। 151 के मुकाबले अमन कमेटी टीम 20 ओवरों में 124 रन ही बना सकी। सब इंस्पेक्टर अखिल चौधरी ने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए व मैन ऑफ द मैच रहे। पुलिस टीम की ओर से डीसीपी वेद प्रकाश सूर्या ने 29 रन, एसीपी आनंद मिश्रा ने 32 रन, फरहान ने 32 रन बनाए।

Post a Comment

0 Comments