अलीगढ़ नगर निगम ने कराई स्मार्ट सिटी की पहचान, खुली पोल l




अलीगढ़।मंगलवार की बारिस से लोगों को राहत मिली है तो वहीं नगर निगम के दावों की पोल खुल गयी है।एक बार फिर नगर निगम के खोकले वादे जनता ने देखे लिए हैं,पूरे शहर में हुआ पानी पानी।बारिश से स्मार्ट सिटी  पानी-पानी हो गया।
सड़क लबालब होने से राहगीर जहां की तहां फंस गए। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों और उनके अभिभावकों को हुई। मूसलाधार बारिश जैसे ही हल्की हुई तो जरूरी काम से निकले लोग सड़क पर फंस गए। सड़क पर जलभराव से लोग पहले ही परेशान थे। सड़क जाम ने समस्या और अधिक बढ़ा दी। इधर देहली गेट क्षेत्र में प्राइमरी स्कूल के बराबर दीवार गिरने से पांच बच्चे घायल हो गए। इनमें दो की हालत गंभीर है। इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं।अलीगढ़ शहर को स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा के बाद हुआ जलभराव शहर के नाले साफ कराने का दावा नगर निगम ने किया था, लेकिन मंगलवार को दो घंटे की मूसलाधार बारिश ने नगर निगम के अधिकारियों के दावों की पोल खोल दी। शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गए। एटी चुंगी से क्वार्सी बाईपास के बीच गोविंद नगर, देहली गेट क्षेत्र में इंदिरा नगर, अशोक नगर, शाहजमाल, सासनी गेट आवास विकास कॉलोनी, मौलाना आजाद नगर,शहंशाहबाद,जीवनगढ़, नगला मल्लाह,रज़ा नगर, भुजपूरा, पला रोड आदि इलाकों के साथ-साथ रामघाट रोड, श्याम नगर, सेंटर प्वाइंट से स्टेशन रोड, पुलिस लाइन क्वाटर आदि जगहों पर जलभराव से लोग परेशान हो गए।

Post a Comment

0 Comments