अमुवि के विधि विभाग से बीएएलएलबी की डिग्री हासिल करने के बाद नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी दिल्ली से एलएलएम की डिग्री हासिल की


                                         Photo : अनम रईस

अलीगढ़ / अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के विधि संकाय की दो पूर्व छात्राओं अनम रईस खान और इसरा अब्बास जैदी ने हाल में घोषित दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा -2018 में कामयाबी हासिल की है। इस परीक्षा में अनम रईस ने 71वां तथा इसरा अब्बास ने 101 रैंक हासिल किया।

                             Photo : इसरा अब्बास ज़ैदी

अनम रईस ने वर्ष 2015 में अमुवि के विधि विभाग से बीएएलएलबी की डिग्री हासिल करने के बाद नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी दिल्ली से एलएलएम की डिग्री हासिल की। अनम रईस ने अमुवि से गोल्ड मैडल प्राप्त करने के अलावा काँस्टीटयूशन ला में स्वर्ण पदक हासिल किया। वह परिसर में विधि जागरूकता कार्यक्रमों के अलावा अन्य सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहीं तथा उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित मूटकोट प्रतियेागिताओं में पुरस्कार हासिल किये। अनम रईस यूजीसी नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद वर्ष 2017 में बार कौन्सिल आॅफ दिल्ली की सदस्य बनीं।

इसरा अब्बास जैदी ने वर्ष 2016 में अमुवि से बीएएलएलबी की परीक्षा हासिल करने के बाद एनएलएस बंग्लुरू से एलएलएम की डिग्री हासिल की और वर्ष 2017 में यूजीसी नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के साथ 2018 में बार कौन्सिल आॅफ दिल्ली की सदस्य बनीं।

अमुवि कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर, रेजीडेंशियल कोचिंग एकेडमी के निदेशक प्रो. सगीर अहमद अंसारी, विधि संकाय के डीन प्रो. जहीर उद्दीन तथा विधि विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर परवेज तालिब के अलावा विधि विभाग के समस्त शिक्षकों ने दोनों पूर्व छात्राओं को उक्त परीक्षा में कामयाबी हासिल करने पर बधाई दी है।

Post a Comment

0 Comments