जिला जेल अलीगढ से दिनदहाड़े चुराये गये बच्चे की सकुशल बरादमगी व दो महिला गिरफ्तार, गाज़ियाबाद पुलिस का रहा सहयोग



                          Photo : पुलिस द्वारा बरामद किया बच्चा

 अलीगढ़ /   दिनांक 17/05/2019 को जिला जेल अलीगढ पर श्रीमती प्रियंका पत्नी वीरेन्द्र सिह नि0 बिचौला थाना इगलास जनपद अलीगढ अपनी ननद वीनेश के साथ जेल मे बन्द अपने नन्दोई योगेश पुत्र सूरजपाल नि0 ग्राम बिचौला थाना इगलास अलीगढ की मिलाई करने आये थे। प्रियंका अपने बच्चे 06 माह के पुत्र उमंग को अपनी ननद वीनेश की पुत्री सिमरन को देकर मिलाई के लिए अन्दर गये तभी जेल के गेट पर मौजूद  एक अज्ञात महिला सूट सलवार पहने आयी और सिमरन से प्रियंका के 06 माह के बेटे उमंग को खिलाने के लिये ले लिया, खिलाते खिलाते वह अज्ञात महिला उस बच्चे को लेकर फरार हो गयी। जिसके सम्बन्ध मे श्रीमती प्रियंका ने थाना सिविल लाइन्स अलीगढ पर मु0अ0सं0 239/19 धारा 363 भादवि पंजीकृत कराया।
            Photo : पुलिस द्वारा गिरफ्तार बच्चा चोर महिलाए

दिन दहाडे हुई इस सनसनी खेज अपहरण की घटना के खुलासे के लिये श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ श्री आकाश कुलहरि महोदय के आदेशानुसार, पुलिस अधीक्षक नगर महोदय व क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय महोदय के निर्देशन मे एवं प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाइन्स अलीगढ के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी तथा बच्चा चुराने वाली अज्ञात महिला का  हुलिया के आधार पर स्कैच बनवाकर पम्पलैट छपवाकर जगह-जगह चिपकाये गये तथा व्यापक प्रचार प्रसार कराया गया। उक्त टीम द्वारा किये गये प्रयास व मुखबिर से अपहर्त बच्चे उमंग व अभियुक्ता का गाजियाबाद भट्टा नं0 5 रोड पर चौधरी वेदराम के प्लाट मे बनी झुग्गी झोपडियो मे होने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला गाजियाबाद के थाना सिहानीगेट पुलिस की मदद से दबिश देकर अपहर्त 06 माह के बच्चे उमंग को बरामद किया तथा अभियुक्ता 1-हेमलता पत्नी अशोक कुमार निवासी दौलतपुर थाना डिबाई, बुलन्दशहर 2-अनीता पत्नी अशोक कुमार नि0दौलतपुर थाना डिबाई जिला बुलन्दशहर हाल पता भटटा नं0 5 रोड गाजियाबाद बेदराम चौधरी ईट भट्टा कार्यालय के पास झुग्गी झोपडी थाना सिहानी गेट, गाजियाबाद को गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत मे लेकर पूछताछ  की गई तो उन्होने बताया हम दोनो एक गाँव की रहने वाली है। अभियुक्त हेमलता उपरोक्त ने पूँछतांछ करने पर बताया कि साहब मेरे पति अशोक कुमार गैगस्टर में थाना क्वार्सी से जिला जेल अलीगढ मे बंद है। जिनकी जमानत के लिए मुझे 50,000/-रु0 की आवश्यकता थी तथा अनीता को एक लडके की चाहत थी क्योंकि उसके लडका नहीं था तो मैं दिनाक 17/05/19 को अपने पति से मिलाई के लिए अलीगढ जेल पर आयी थी कि जेल के बाहर एक 06 वर्ष की लडकी इस बच्चे को गोदी मे लेकर खिला रही थी तो मेने लालचवश उस लडके को अपनी गोदी लेकर खिलाने के लिए ले लिया तथा थोडी देर बाद टिर्री रिक्शा मे बैठकर क्वार्सी अड्डा चली आयी। क्वार्सी से बस मे बैठकर बुलन्दशहर आयी तथा दिनाक 18/05/19 को गाजियाबाद जाकर मैने यह लडका अनीता को बचे दिया तथा मैने 40,000/-रु0 प्राप्त करके वापस आयी तथा अनीता को यह भी बताया था कि ये बच्चा मै अलीगढ जेल के बाहर से चुराकर लायी हूँ परन्तु किसी को मत बताना । अनीता से बच्चे की एवज मे लिये 40,000/-रु0 को मैने अपने पति की जमानत के लिए वकील साहब को दे दिये है। आज मैं शेष 10,000/-रु0 को लेने के लिए आयी थी। रुपये न देने पर वाद विवाद हो रहा था। अभियुक्ता अनिता उपरोक्त ने बताया कि मेरे पास एक लडकी है, लडका नही था तो लडके की चाहत मे मैने अपने गांव की श्रीमती हेमलता से लडका लाने के लिए कहा था, तो श्रीमती हेमलता ने 50,000/-रु0 के एवज मे लडका देने के लिए हमसे सौदा तय किया था । इसके बाद श्रीमती हेमलता द्वारा  दिनांक 17/05/19 को जिला जेल अलीगढ के सामने से चुराकर लाकर मुझे दिया था ।  बच्चे की सकुशल बरामदगी में वेदराम चौधरी नि0- सिंक रोड गाजियाबाद की अहम भूमिका रही है । वेदराम चौधरी उपरोक्त को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय अलीगढ द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जा रहा है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्ता-
1. अभियुक्ता हेमलता पत्नी अशोक कुमार निवासी दौलतपुर थाना डिबाई बुलन्दशहर । (बच्चे को चुराने/बेचने वाली)
2. अनीता पत्नी अशोक कुमार नि0दौलतपुर थाना डिबाई जिला बुलन्दशहर हाल पता भटटा नं0 5 रोड बेदराम चौधरी ईट भट्टा कार्यालय के पास झुग्गी झोपडी थाना सिहानी गेट गाजियाबाद । (बच्चे को खरीदने वाली)

बरामदगी-
दोनो अभियुक्ता उपरोक्त के कब्जे से दिनांक 17/05/2019 को जिला जेल अलीगढ के सामने से चोरी किया बच्चा उमंग व 02 मोबाइल फोन ।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम—
1. प्रभारी निरीक्षक श्री अमित कुमार थाना सिविल लाइन्स जनपद अलीगढ
2. उ0नि0 श्री रामकेश यादव थाना सिविल लाइन्स जनपद अलीगढ
3. का0 1401 पंकज कुमार थाना सिविल लाइन्स जनपद अलीगढ
4. का0 2342 प्रमोद कुमार थाना सिविल लाइन्स जनपद अलीगढ
5.  म0का0 1511 साक्षी थाना सिविल लाइन्स जनपद अलीगढ
6.  म0का0 पूनम थाना सिविल लाइन्स जनपद अलीगढ
7. व0उ0नि0 श्री अशोक कुमार थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
8. उ0नि0 श्री नरेन्द्र कुमार थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
9. उ0नि0 श्री अरूण थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
10. हे0का0 928 भूपेन्द्र सिह थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
11. हे0का0 766 पुष्पेन्द्र सिह थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
12. म0हे0का0 11752 अनुराधा थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
13. म0का0 2190 सीता थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद
14. हे0का0 913 सुखबीर सिह थाना सिहानीगेट, गाजियाबाद


Post a Comment

0 Comments