पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मधु रानी के देहांत पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया

अलीगढ़ 23 मईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीमेन्स काॅलेज में फाइन आर्ट्स विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मधु रानी के देहांत पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें काॅलेज की शिक्षिकाओं एवं शिक्षकों तथा छात्राओं व स्टाॅफ कर्मियों द्वारा प्रोफेसर मधु रानी को श्रद्वांजलि अर्पित की गयी।

वीमेन्स काॅलेज की प्रिन्सिपल प्रोफेसर नईमा गुलरेज ने शोक प्रस्ताव पढ़ते हुए कहा कि प्रोफेसर मधु रानी वर्ष 1993 में काॅलेज के ललित कला अनुभाग में लेक्चरर नियुक्त हुई। वह बहुत ही मृदभाषी और सरल स्वभाव की महिला थीं तथा काॅलेज की छात्राओं में भी बेहद लोकप्रिय थीं। प्रो. नईमा गुलरेज ने कहा कि उनके निधन से कला के क्षेत्र में जो क्षति हुई है उसकी भरपाई बहुत ही मुश्किल है।

फाइन आर्ट्स विभाग की अध्यक्ष प्रोफेसर प्रोफेसर रेहाना खुसरो ने प्रो. मधु रानी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से विभाग को बहुत क्षति पहुॅची है। उन्होंने प्रोफेसर मधु रानी द्वारा फाइन आर्ट्स विभाग के उत्थान के लिये किये गये कार्यों को भी बताया। प्रो. इमराना नसीम ने प्रो. मधु रानी को अपनी श्रद्वांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। प्रो. रूही आब्दा ने कहा कि प्रो. मधु रानी को हमेशा याद किया जाता रहेगा। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतृप्त परिवार को धैर्य प्रदान करने की प्रार्थना की।

Post a Comment

0 Comments