जनशिकायतों का सभी अधिकारी व्यक्तिगत ध्यान देते हुए निस्तारण करे :डी. एम



अलीगढ़ /जनशिकायतों का सभी अधिकारी व्यक्तिगत ध्यान देते हुए निस्तारण करें एवं शिकायतकर्ता के मोबाइल नं0 पर उसकी शिकायत पर की गयी कृत कार्यवाही से भी अवगत कराएं।
यह निर्देश जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कलैक्ट्रेट सभागार में जनसुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। रामकिशोर शर्मा ग्राम मंजूरगढ़ी तहसील कोल ने शिकायत की कि शमशान भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा किया जा रहा है तत्क्रम में उन्होंने एसडीएम कोल को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। शिवानी पत्नी यशपाल पथवारी मन्दिर धनीपुर ने शिकायत की कि उसके राशन कार्ड पर सेक्रेटरी हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं जिस पर उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उदयवीर सिंह निवासी भदेसी ने शिकायत की कि गांव में शौचालय निर्माण हेतु सरकार धनराशि आवंटन कर चुकी है इसके उपरांत भी गरीब लोगों के शौचालय निर्माण नहीं कराए जा रहे हैं। जिस पर उन्होंने डीपीआरओ को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने भिखारी दास पुत्र स्वर्गीय श्री बिहारी लाल निवासी सहनौल तहसील अतरौली की शिकायत कि कृषि आवंटन भूमि के गाटा संख्या 227 में मनसाराम पुत्र भागीरथ नाम से कृषि भूमि आवंटन पट्टा सरकारी भू अभिलेखों में दर्ज है। जिसको निरस्त कर पात्र व्यक्तियों को आवंटन पर एसडीएम अतरौली को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। विष्णु पुरी के निवासियों ने क्षेत्र में सफाई कर्मी की व्यवस्था कराने के संबंध में अवगत कराया है कि सड़क व नालियों की दयनीय स्थिति होने के कारण यहां के स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और गंदगी के कारण अनेक संक्रमण रोग फैलने का भी भय बना रहता है। जिस पर उन्होंने सहायक नगर आयुक्त को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसीएम द्वितीय श्रीमती रेनू सिंह एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments