राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष बने धर्मेन्द्र राघव

 


                                  फ़ोटो: धर्मेंद्र राघव पत्रकार 

अलीगढ़। राष्ट्रीय कार्यकारिणी एंव प्रदेश कार्यकारिणी के निर्देश पर महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष शंहशाह आब्दी द्वारा दैनिक अलीगढ़ एक्सप्रेस के समाचार सम्पादक वरिष्ठ पत्रकार धर्मेन्द्र राघव को अलीगढ़ इकाई का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इस अवसर पर राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के तत्वावधान में एक आवश्यक बैठक वेलकम पैलेस जमालपुर स्थित दैनिक अलीगढ़ एक्सप्रेस कार्यालय पर आहुत की गई।

बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एंव दैनिक अलीगढ़ एक्सप्रेस के प्रधान सम्पादक एंव उत्तर प्रदेश इकाई अनुशासन समिति के चेयरमैन मुशीर अहमद खां ने की। संचालन पत्रकार सत्यवीर सिंह यादव ने किया।  


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुशीर अहमद ने कहा कि आज के दौर में लोगों को अपने साधन व संसाधन जरूर मिल गया है। पर हम लोग अपनों से दूर हो गए जिससे किसी को किसी की सुधि लेने की जरूरत नहीं समझी जा रही जिसका काम शीबू खान बखूबी कर रहे हैं । वहीं नवनियुक्त जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र राघव ने पत्रकारों के हालात पर चिंता भी व्यक्त की एवं पत्रकारों के संघर्ष में भरपूर साथ देने का वादा भी किया वहीं पत्रकार - प्रशासन के रवैए पर प्रहार करते हुए कहा कि पत्रकारों को हेय दृष्टि से देखना छोड़ दिया क्योंकि पत्रकार की हैसियत ये है कि अर्श पर रहने वालों को फर्श पर लाने का माद्दा हम रखते हैं। साथ ही पत्रकारों को निष्पक्ष रहने का पाठ भी बखूबी पढ़ाया। इसी क्रम में पत्रकार अनवर खान कहा कि पत्रकारों को कमजोर न समझो की बात से वक्तव्य शुरू किया और पत्रकारिता जगत से देश व दुनिया में क्या हुआ इसका भी बखूबी बयान किया। पत्रकार सत्यवीरि सिंह यादव ने कहा कि सकारात्मक सोंच के साथ निष्पक्ष पत्रकारिता करना चाहिए ताकि समाज में पत्रकारों की कमी न आने पाए और कोई उन्हें सच्ची पत्रकारिता से इतर कोई अन्य संज्ञा न मिले। इस अवसर पर बधाई देने वालों में फकरूद्दीन अहमद,सत्यवीर सिंह यादव,अनवर खान,खालिद रशीद,आनन्द यादव,अश्वनी यादव,अमित अग्रवाल,विशु ठाकुर,दिनेश मिश्रा आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments