कोरोना काल में आशा कार्यकर्ता घर घर अपनी जान की बाजी लगाई:आगा यूनुस


 अलीगढ के सैकड़ो आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी मांग के लिए कांग्रेस  नेता इंजी आग़ा यूनुस के नेतृत्व में जिलाधिकारी अधिकारी कार्यालय पर जोरदार हल्लाबोल प्रदर्शन किया। 

आशा कार्यकर्ताओं की उचित माँगो के लिए कांग्रेस नेता ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी आशा को अपने संबोधन में स्वास्थ्य सेवा की रीड की हड्डी समान कहते है और उनको उनके द्वारा किये जाने वाले महान कार्यों पर मात्र ₹2000/- माहवार दिया जाता है। न्यूनतम मजदूरी भी कई गुना ज्यादा होती है और समान कार्य समान वेतन का घोर उलंघन है।

 इतना कम वेतन एक भद्दा मजाक है। आशा आज सड़को पर है और सरकार मौन है। इनके हक के लिए अंतिम समय तक संघर्ष करेंगे। 

इन्हें हक दिलाकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि  कोरोना काल में आशा कार्यकर्ता घर घर अपनी जान की बाजी लगा जाती रही और उस दौरान जिन आशा की मौत हुई या जिनको कोरोना हुआ उनको कोई मदद तक नही की गई। आग़ा यूनुस ने कहा कि ये आशा का आर्थिक और मानसिक उत्पीड़न है । 

 उन्होंने आशा की स्थायी नियुक्ति की जाए और उनको उचित वेतन दिया जाए। पुराने सभी भुगतान किए जाए। अपर जिलाधिकारी ने मौके पर आकर माँग सुनी और आग़ा यूनुस ने अपर जिलाधिकारी से कहा कि सात दिन में सभी मांगे मानी जाए वरना आशा कार्यकर्ताओं के साथ बडा आंदोलन करेंगे। इस प्रदर्शन में सैकड़ो आशा कार्यकताओं ने मौजूद रही।

Post a Comment

0 Comments