कोरोना से बचाने के लिए अपने बुजुर्ग माता-पिता को टीकाकरण कराने आ रहे लोग

                 टीका लगवाकर अपने माता-पिता को कर रहे सुरक्षित


          

आगरा । कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जनपद में कई केंद्र बनाकर लोगों के कोविड का टीका लगाया जा रहा है। केंद्रों पर बुजुर्ग माता-पिता का लोग टीकाकरण कराने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। 

दयालबाग टीकाकरण केंद्र पर अपनी मां रजनी शर्मा के टीकाकरण कराने के लिए आए अजीत शर्मा ने बताया कि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी की टीकाकरण होना आवश्यक है। अब तक हम अपने परिवार में सभी के टीका लगवा चुके थे। माता जी बुजुर्ग हैं, उनका टीकाकरण कराना आवश्य है। इसलिए अब उनका भी टीकाकरण करा दिया है। 


अपने बेटे के साथ टीकाकरण कराने आईं हेमलता ने बताया कि कोविड से बचाव के लिए उनका बेटा उन्हें टीका लगवाने के लिए लाया है। अब उन्होंने टीका लगवा लिया है। वे कहती हैं कि बचपन में हम अपने बच्चों का टीकाकरण कराने के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर लाते थे, अब हमारे बच्चे हमें कोविड से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए ला रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसमें 18 से 44 वर्ष, 45 से 60 वर्ष और 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। सभी लोग कोविड संक्रमण से सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द अपना टीकाकरण अवश्य कराएं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द से जल्द और ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य है। इसके लिए विभाग द्वारा बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर टीके लगाए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त विशेष टीकाकरण शिविर बनाकर भी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है और लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments