अमुवि कोआर्डिनेशन कमेटी को एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स ने 16 सिलेंडर दान किए




 अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स कि ऑर्गेनाइजेशन एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की पूरी टीम अप्रैल महीने से शहर में कोरोना महामारी की वजह से होने वाली ऑक्सीजन की कमी में मजबूर लोगों की मदद के लिए आगे आकर काम कर रही है और दिन-रात जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रही है।

इसी आपदा की वजह से सभी छात्रों ने  इस साल ईद भी अपने घर पर ना मना कर इस काम में लगे रहने का और जरूरतमंद लोगों और उनके तीमारदारों के साथ ईद की खुशियां बांटने का फैसला किया था। आफताब हॉल से एएमयू कोऑर्डिनेशन कमेटी का यह गैर मामूली काम देख कर बहुत से लोग और संस्थाएं इनकी मदद को आगे भी आए,  इसी तरह कुछ पढ़े-लिखे साहिबे हैसियत मुसलमानों की एक संस्था एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स जिसका हेड क्वार्टर मुंबई में है वह एएमयू छात्रों की मदद को आगे आई और 16 छोटे सिलेंडर और साथ ऑक्सीजन फ्लो मीटर एसोसिएशन ने एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी को दान किए हैं।


 एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनलस और एएमयू कोऑर्डिनेशन कमिटी कि आज ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी के दफ्तर पर की गई जिसमें एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स(एएमपी)  की तरफ से अब्दुल्लाह अंसारी और एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से मोहम्मद आमिर मिंटोई  ने पत्रकारों को संबोधित किया।

 संबोधन करते हुए एएमपी  की तरफ से अब्दुल्लाह अंसारी ने बताया की उनकी ऑर्गेनाइजेशन ने इस आपदा के समय में ऑक्सीजन एक्सप्रेस नाम से मुहिम छेड़ी जिसके अंतर्गत 48 लाख रुपए इकट्ठा किए गए जिससे देशभर में लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाए गए।  अब्दुल्लाह अंसारी ने बताया के एएमपी अब तक 485 ऑक्सीजन सिलेंडर अलग-अलग जगह पर लोगों को मुहैया करवा चुका है और आगे भी यह काम चल रहा है जिसमें अलीगढ़ में 46 ऑक्सीजन सिलेंडर अलग-अलग लोगों को दिए गए हैं। जिसमें से 16 सिलेंडर आज एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी को दिए गए। थर्ड वेव पर किए गए एक सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि हम थर्ड वेव के लिए पूरी तरह से तैयार रहें और अगर हम पूरी तरह से तैयार रहे तो शायद जितना नुकसान इस बार हुआ क्योंकि हम तैयार नहीं थे तो वह नुकसान अगली बार होने से हम बचा ले जाएं और इसकी हमारी पूरी कोशिश है।

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स का शुक्रिया अदा करते हुए  मोहम्मद आमिर मिंटोई ने एक शुक्रिया का पत्र एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से अब्दुल्लाह अंसारी को भेंट किया। और पत्रकारों को संबोधित करते हुए  मोहम्मद आमिर मिंटोई की ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और इसके छात्र आपदा के वक्त हमेशा मुल्क और मुल्क के शहरीयों के लिए काम करते रहे हैं। मोहम्मद आमिर मिंटोई  ने एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी के इस मुफ्त ऑक्सीजन वितरण कार्यक्रम मैं साथ देने वाले सभी लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए खासतौर से एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल और अब्दुल्लाह अंसारी का शुक्रिया अदा करते हुए आगे भी जरूरतमंद लोगों की मदद करने और इस मदद में एएमपी की मदद मिलते रहने की उम्मीद जताई।

छात्रों का नेतृत्व कर रहे सीनियर छात्र आमिर मिनटोई का कहना है कि हमें ऑक्सीजन भरवाने में बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, प्रशासन की गलत नीतियों की वजह से आम आदमी परेशान हो रहा है। अगर हमें ऑक्सीजन भरने की परमिशन मिल जाए तो हम और ज्यादा लोगों की मदद कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments