दिल्ली विकास मॉडल को उत्तर प्रदेश में लागू किये जाने से प्रदेश के करोड़ों लोगों को लाभ के साथ साथ उनके जीवन शैली में भी परिवर्तन आयेगा।


                              फ़ोटो:- आप कार्यकर्ता

 

अलीगढ़ / दिल्ली प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के  राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल जी के उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने के एलान ने प्रदेश में अन्य राजनीतिक दलों को नए सिरे से समीकरण तैयार करने पर विवश कर दिया है, हमें खुशी इस बात की भी है कि आम आदमी पार्टी के दिल्ली विकास मॉडल को उत्तर प्रदेश में लागू किये जाने से प्रदेश के करोड़ों लोगों को लाभ के साथ साथ उनके जीवन शैली में भी परिवर्तन आयेगा, ये बातें आज प्रेस वार्ता के दौरान जिला अध्यक्ष अलीगढ़ परवेज़ अली खान ने राष्ट्रीय संयोजक के उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की घोषणा के विषय मे बताते हुए कहीं।

जिला कार्यालय बेगम बाज़ार आमिर निशां पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अभी तक देश व प्रदेश में चुनावों के दौरान जितनी भी पार्टियों ने भाग लिया उन्होंने सिवाय जाति व धर्म के किसी अन्य विषय पर चुनाव नहीं लड़ा लेकिन अब आम आदमी पार्टी के आने के बाद ये तस्वीर बदलेगी। अब उत्तर प्रदेश में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि मुद्दों पर बात होगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के जिस विकास मोडल को दुनिया ने सराहा है अब वही मॉडल उत्तर प्रदेश में भी लागू किया जायेगा।

एक सवाल के जबाब में जिला महासचिव हेमेन्द्र कुमार ने कहा कि दिल्ली प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में जितने भी जनहित के कार्य हुए हैं उनका सीधा लाभ वहां की आम जनता को तो मिला ही है अपितु संभ्रांत वर्ग के लोग भी समान रूप से लाभान्वित हुए हैं, उन्होंने आगे कहा कि जहाँ एक ओर अन्य राजनीतिक पार्टियां चुनाव के समय जो वायदे करते हैं चुनाव जीत जाने के पश्चात वो उन्हें भूल जाते हैं वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी जो कहती है वही करके भी दिखाती है जिससे श्रमिक, मजदूर व दैनिक वेतनभोगी आम जनता को प्रत्यक्ष लाभ प्राप्त होता है और उनकी जीवनशैली का विकास होता है।

वरिष्ठ कार्यकर्ता प्रभात खांडे ने कहा कि दिल्ली विकास मॉडल दिल्ली प्रदेश के विकास की वो तस्वीर है जिसे न सिर्फ हमारे देश मे बल्कि विदेशों में भी सराहा जा रहा है, मोहल्ला क्लीनिक को अन्य देशों ने भी अपनाया है तो वो सिर्फ अरविंद केजरीवाल की वजह से है, जिस विकास मॉडल की खूबियों को अन्य देश अपना रहे हैं यदि उनका लाभ उत्तर प्रदेश की जनता को मिलेगा तो निश्चित ही उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन पायेगा।

जिला एससी एसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सत्यप्रकाश सूर्यवंशी ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जाति और धर्म की राजनीति में उलझाकर सत्ता हथियाने वाले दलों से कभी भी धरातल पर वास्तविक विकास की उम्मीद नहीं की जा सकती है, आज़ादी के सत्तर साल बाद हमारे उत्तर प्रदेश की जो स्थिति होनी चाहिये थी आज हम उससे कोसों दूर हैं लेकिन हमें भरोसा है कि यदि भविष्य में आम आदमी पार्टी जनता के सहयोग से उत्तर प्रदेश की सत्ता हासिल कर सकी तो वो समय उत्तर प्रदेश के विकास का स्वर्णिम समय होगा।

प्रेस वार्ता के दौरान जिला अध्यक्ष परवेज़ अली खान के साथ ज़िला महासचिव हेमेन्द्र कुमार, जिला कार्यकारिणी सदस्य सोहेल पठान, महानगर अध्यक्ष नदीम अंजुम, ज़िला अध्यक्ष एससीएसटी प्रकोष्ठ सत्यप्रकाश सूर्यवंशी, जिला अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ डॉ0 पुष्पेंद्र कुमार, छर्रा विधानसभा अध्यक्ष ईश्वरीप्रसाद, वरिष्ठ सदस्य प्रभात खांडे, जिला सचिव युवा प्रकोष्ठ सुनील कुमार सोलंकी, सागर जादौन आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments