देश भर में जनता कर्फ्यू के बाद घोषित हुए 21 दिनों के लॉक डॉउन की वजह से अलीगढ़ में भूख से राहगीर व मजदूर बदहाल नज़र आए।

                          Photo :- मानव उपकार कार्यकर्ता

अलीगढ़ / लॉक डॉउन में फंसे भूखे राहगीरों को मानव उपकार ने कराया भोजन.... काम, वाहन व बाजार बंद से परेशान मजदूर हैं कई दिनों से भूखे....दिल्ली - गाज़ियाबाद से पैदल जा रहे हैं घरों को बापिस .... अलीगढ़ । इसे कोरोना माहमारी की विडंबना कहें या मजबूरी, हालात ये हैं
कि देश भर में  जनता कर्फ्यू के बाद घोषित हुए 21 दिनों के लॉक डॉउन की वजह से अलीगढ़ में भूख से राहगीर व मजदूर बदहाल नज़र आए।         अलीगढ़ की प्रमुख समाज सेवी संस्था मानव उपकार नें ऐसे बेवस राहगीरों व मजदूरों का धनोधारी बन उनको अब पूरे लॉक डॉउन तक सुबह शाम भोजन कराने का बीड़ा उठाया है।बुधवार को पहले नवरात्र में मानव उपकार संस्था द्वारा किये जा रहे पुनीत कार्य की हर जगह सराहना हो रही है।   
  संस्था के अध्यक्ष विष्णु के बंटी ने बताया कि बंद की परेशानी व यहां वाहन न मिलने की बजह से घर वापस न जा पा रहे राहगीरों व मजदूरों की भूख की चिंता को देखते हुए वे संस्था के चेयरमैन पंकज धीरज व अन्य पदाधिकारियों के साथ कल जिलाधिकारी से मिले थे,जिसकी स्वीकृति उपरांत नवरात्र के प्रथम दिन से नियमित निः शुल्क भोजन वितरण करने का बीड़ा,सभी सहयोगियों की मदद से उठाया है।जो लोग , दान व भोजन सामग्री गरीबों को बंटबाने के इच्छुक है,वो संस्था के हेल्प लाइन नंबर 9412732100 व 9837008079 पर काल कर सहयोग कर सकते हैं। उधर, बुधवार को मानव उपकार की टीम ने दो सौ से अधिक राहगीरों को गांधी पार्क, बन्ना देवी,रसलगंज,बस अड्डा आदि क्षेत्रों में भोजन के पैकेट वितरित किए। साथ ही कोरोना वायरस से बचने व दूर दूर रहने की जानकारी भी राहगीरों को दी। टीम में अध्यक्ष विष्णु के बंटी, चेयरमैन पंकज धीरज,रामप्रकाश सूर्यवंशी,ज्ञानेंद्र चौहान,विष्णु पीतल, प्राची वार्ष्णेय,जितेन्द्र टी डी आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments