भारत के स्वतंत्रा संग्राम में कवियों एवं शायरों ने जो सेवा अंजाम दी वह हमारे स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित है।

अलीगढ़ / अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हिन्दी विभाग के अध्यक्ष प्रो. रमेश चन्द ने कहा है कि कविता भारत के रोम रोम में बसी है तथा भारत के स्वतंत्रा संग्राम में कवियों एवं शायरों ने जो सेवा अंजाम दी वह हमारे स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित है। वह आज अमुवि के हिन्दी विभाग में अलीगढ़ की प्रसिद्व कवयित्री एवं शायरा श्रीमती बबली शर्मा के काव्य ग्रंथ ‘‘अनुभव’’ का विमोचन कर रहे थे। 
प्रसिद्व प्रकाशक रिफलेक्शन के मालिक  मलिक ने अलीगढ़ के प्रसिद्व शायर  उवैस जमाल शम्सी का संदेश पढ़ कर सुनाया जिसमें उन्होंने श्रीमती बबली शर्मा को उनके काव्य ग्रंथ के प्रकाशन पर हार्दिक बधाई प्रस्तुत की। 
‘अनुभव’ की लेखिका श्रीमती बबली शर्मा ने प्रोफेसर रमेश चन्द तथा अन्य उपस्थितजनों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके काव्य ग्रंथ का प्रोफेसर रमेश द्वारा विमोचन इस काव्य ग्रंथ को और अधिक मूल्यवान बनाता है। 
इस अवसर पर 
बिसारत अली, सलीमुद्दीन,  मुईनउद्दीन, उमैर जमाल, असलम खान, साजिद खान, कु. कायनात के अतिरिक्त हिन्दी विभाग के अध्यापक, शोधार्थी एवं छात्र व छात्रायें मौजूद थीं।

Post a Comment

0 Comments