अमरीकी छात्रों को अमुवि में उपलब्ध सुविधाओं और शिक्षा के अवसरों के बारे में विस्तार से बताया।





अलीगढ़ / अमरीका की येल यूनिवर्सिटी, कनेक्टिकट, मसाचुसेट्स और मैन यूनिवर्सिटी के 12 सदस्यीय छात्रों के एक दल ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का भ्रमण किया।

इस अवसर पर आयोजित एक समारोह में अमरीकी दल का स्वागत करते हुए जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर शाफे किदवई ने अमरीकी छात्रों को अमुवि में उपलब्ध सुविधाओं और शिक्षा के अवसरों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने अमरीकी छात्र दल से बातचीत करते हुए उनके प्रश्नों के उत्तर भी दिये।

अंग्रेजी विभाग के अध्यक्ष तथा इन्टरनल क्वालिटी एश्योरेंस कमेटी (आईक्यूएसी) के निदेशक प्रोफेसर रिज़वान खाॅन ने उच्च स्तरीय शिक्षा के साथ साथ छात्रों के चरित्र निर्माण पर बल देते हुए कहा कि एएमयू में इन दोनों बातों पर विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने अमरीकी दल से आग्रह किया कि वह अमुवि में अधिक समय बितायें ताकि वह यहाॅ की विशेष सभ्यता और ऐतिहासिक महत्व को भलि भांति समझ सकें।

प्रोग्राम के कोर्डीनेटर तथा यूनिवर्सिटी के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट आफीसर श्री साद हमीद ने अमरीकी दल को विश्वविद्यालय की विभिन्न ऐतिहासिक इमारतों और स्थलों का भ्रमण कराया, साथ ही उनके ऐतिहासिक महत्व के बारे में बताया।

इस अवसर पर अमरीकी दल ने अमुवि के अमूल्य ऐतिहासिक धरोहरों की सराहना की तथा अमरीका व अन्य देशों के उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ सांस्कृतिक व शैक्षणिक सम्बन्धों को स्दृण करने पर बल दिया।

Post a Comment

0 Comments