आस्ट्रिया की अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनी ‘‘हर्ज़’’ के बीच यहाॅ एक कार्यक्रम के दौरान एक करार पर हस्ताक्षर किये गये।

अलीगढ़ / अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय तथा वियाना, आस्ट्रिया की अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनी ‘‘हर्ज़’’ के बीच यहाॅ एक कार्यक्रम के दौरान एक करार पर हस्ताक्षर किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहकुलपति प्रोफेसर एमएच बेग ने की। करार पर अमुवि की ओर से कुलसचिव श्री अब्दुल हमीद आईपीएस तथा हर्ज़ की ओर से कम्पनी के सीनियर मैनेजर श्री सरादावेज माॅर ने हस्ताक्षर किये।

कुलसचिव श्री अब्दुल हमीद आईपीएस ने इस अवसर पर विश्वविद्यालय तथा इंडस्ट्री के बीच सहयोग की प्रासंगिकता पर बल देते हुए इस करार को छात्रों के लिये अत्यधिक लाभदायक बताया।

सहकुलपति प्रोफेसर एमएच बेग ने विदेश से आये अतिथियों का स्वागत करते हुए विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट कार्यालय (जनरल) के प्रयासों की सराहना की। जनसंपर्क अधिकारी श्री उमरपीरजादा ने विदेशी मेहमानों को अमुवि के इतिहास एवं संस्कृति से परिचित कराया।

ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट अधिकारी (जनरल) श्री साद हमीद तथा डाॅ. जहांगीर आलम ने करार के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उक्त करार से अमुवि के छात्रों को अन्तर्राष्ट्रीय इंटर्नशिप तथा विभिन्न परियोजनाओं में कार्य सहित रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

उन्होंने उक्त करार को अन्त तक पहुॅचाने में हर्ज़ के असिस्टेंट मैनेजर श्री फैसल अब्बासी के प्रयासों की सराहना की।

Post a Comment

0 Comments