अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर एवं केंद्रीय कार्यालय प्रभारी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता नूतन ठाकुर ने लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया

 


बलिया । लोकनायक जयप्रकाश नारायण की धरती पर शनिवार को पहुंचे अधिकार सेना के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर एवं केंद्रीय कार्यालय प्रभारी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता नूतन ठाकुर ने लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया। 

अमिताभ ठाकुर ने सबसे पहले द्वाबा के धरतीपुत्र मैनेजर सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सुघरछपरा में बाढ़ पीड़ितों का हाल जाना। बाढ़ पीड़ितों से मिलने के बाद उनकी समस्याएं सुनी और उन्हें समस्या से निजात दिलाने के लिए अंतिम समय तक लड़ाई लड़ते रहने का भरोसा दिया। इसके पूर्व सुघर छपरा प्राथमिक विद्यालय पर रसोइयों की समस्याएं सुनी एवं प्राथमिक विद्यालय में विभिन्न समस्याओं का जायजा लिया। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने बताया कि जब तक बैरिया विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों को प्रदेश सरकार आवास और रोजगार मुहैया नहीं कराएगी तबतक इनकी जिंदगी अंधेरे से उजाले में नहीं जा सकती। 


उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की लड़ाई लड़ने का आश्वासन दिया। कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-31 के दोनों तरफ सड़क पर बसे बाढ़ पीड़ितों के लिए तत्काल आवास की व्यवस्था की जाए। सरकार उनके लिए जमीन खरीदकर उन्हें रहने की व्यवस्था करे। इसके साथ ही उन्हें रोजगार एवं शिक्षा से जोड़े, ताकि उनकी जिंदगी पटरी पर आ सके। दशकों से बाढ़ पीड़ितों के सामने कटान और बाढ़ से बेघर होने की समस्या बनी हुई है। बेघर बाढ़ पीड़ित आज भी बद से बदतर जिंदगी जी रहे हैं। इनका स्थाई समाधान जरूरी है। इस संबंध में वरिष्ठ अधिवक्ता एवं अधिकार सेना की राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी नूतन ठाकुर ने कहा कि बाढ़ पर प्रतिवर्ष करोड़ों रुपया शासन और प्रशासन द्वारा खर्च किया जा रहा है। 


लेकिन धरातल पर इसका लाभ न बाढ़ पीड़ितों को मिल रहा है,  न बलियावासियों को बाढ़ एवं कटान से लोगों को सुरक्षित करने के नाम पर बहुत बड़ा गोलमाल बलिया एवं पूर्वांचल के गंगा व सरयू नदी किनारे बसे जनपदों में किया जा रहा है। सरकारी धन का व्यापक पैमाने पर दुरुपयोग, घोटाला एवं लूट खसोट किया जा रहा है। बाढ़ व  कटान के नाम पर सरकारी खजाना सरकार लूटा रही है। जबकि आज तक स्थाई समाधान इसका नहीं हो सका। पूरे प्रकरण की सरकार को जांच कर पीड़ितों को न्याय दिलाने मैं सार्थक पहल करनी चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो अधिकार सेना बाढ़ पीड़ितों की लड़ाई लड़ने का काम करेगी। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर एवं नूतन ठाकुर के साथ लोकसभा प्रभारी विनोद सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश सिंह, अधिकार सेना के जिलाध्यक्ष अवधेश ठाकुर, युवा अधिकार सेना के जिलाध्यक्ष रितेश पांडेय, मीडिया प्रभारी ओम प्रकाश राय, बैरिया विधानसभा के महामंत्री त्रिवेणी सिंह, हरेंद्र राय समेत सैकड़ों कार्यकर्ता व समर्थक मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments