बेहतर व्यापारिक माहौल के लिए शहर के व्यस्ततम बाजारों को कराया जाए अतिक्रमणमुक्त : डीएम

 


अलीगढ़ । जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में उद्योग बन्धु बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान द्वारा उद्योग बन्धुओं की समस्याओं शिकायतों पर की गयी कार्यवाही एवं निस्तारण के सम्बन्ध में सदन को अवगत कराया गया। निवेश मित्र पोर्टल पर विभागवार समीक्षा के दौरान पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों को निर्धारित समयसीमा के अन्दर ही निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। डीएम ने कहा कि लापरवाही बरतने वाले दोषी अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही की जाए। उद्योग केन्द्रों से संचालित योजनाओं के अन्तर्गत लाभार्थियों को समय से लाभान्वित करने एवं ओडीओपी योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों में सुधार एवं किसी प्रकार की शिकायत न मिलने के निर्देश दिये।

उद्यमियों ने बताया कि अनूपशहर रोड एवं सीडीएफ जंक्शन पर गतिअवरोधक की स्थापना के बारे में एनएचएआई द्वारा बताया गया कि चिन्हित स्थान पर दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र के रूप में सावधानी सूचक बोर्ड का कार्य करा दिया गया है। तालानगरी के दोनों सेक्टर्स एवं सीडीएफ इंडस्ट्रियल एरिया छेरत में खराब स्ट्रीट लाइट को सही कराने के सम्बन्ध में डीएम ने सक्षम अधिकारियों के प्रति कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि समस्या इतनी बड़ी नहीं है कि उसे महीनों लम्बित रखा जाए। उद्यमियों की समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से लें और निश्चित समय में निराकरण सुनिश्चित कराएं। औद्योगिक आस्थान अतरौली में विद्युत कटौती के सम्बन्ध में डीएम ने विद्युत अधिकारियों को निर्देशित किया कि समस्या का निराकरण कराएं। बैठक में तालानगरी औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था, जीटी रोड से रामघाट-कल्याण मार्ग को जोड़ने वाली ओजोन सिटी रोड की मरम्मत एवं औद्योगिक आस्थान अतरौली के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को शिफ्ट किये जाने पर विचार-विमर्श किया गया।
व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा व्यापार बन्धुओं की बैठक में जिलाधिकारी से मांग की गयी कि शहर के व्यस्ततम बाजार यथा रेलवे रोड, महावीरगंज, मदारगेट, जयगंज एवं मामू-भांजा समेत कुछ प्रमुख बाजारों मंें ई-रिक्शा, चारपहिया वाहन, मूविंग स्टॉल, टैम्पो व अस्थाई अतिक्रमण के कारण हरसमय जाम की स्थिति बनी रहती है, जिससे आवागमन में असुविधा होने के साथ ही व्यापार पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। समस्या के निराकरण के सम्बन्ध में नगर निगम द्वारा बताया गया कि समय-समय पर उनके द्वारा पुलिस एवं प्रशासनिक समन्वय के सहयोग से समस्या का हल निकाला जाता रहा है आगे भी जल्द ही अभियान चलाकर समस्या को निस्तारित कराया जाएगा। बैठक में उद्यमी, व्यापारीगण एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments