अमुवि के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की 124वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई

 


अलीगढ़ । आधुनिक भारत के महान सुधारक और वास्तुकार तथा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की 124वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आज उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

फज्र की नमाज के बाद विश्वविद्यालय की जामा मस्जिद में कुरान ख्वानी का आयोजन किया गया। जिसमें कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर के अलावा विश्वविद्यालय के शिक्षकोंछात्रोंमस्जिदों के इमामोंप्रशासनिक अधिकारियों और स्टाफ सदस्यों ने भाग लिया। सर सैयद अहमद खान को श्रद्वांजलि अर्पित करने के लिए उनके मजार पर कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने फातेहा पढ़ी और पुष्प चादर चढ़ाकर उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

इस अवसर पर प्राक्टर प्रोफेसर मुहम्मद वसीम अलीनाजिम सुन्नी दीनियात प्रोफेसर मुहम्मद सलीमभूमि और उद्यान विभाग के मेम्बर इंचार्ज प्रोफेसर जकी अनवर सिद्दीकीसर सैयद हाल साउथ के प्रोवोस्ट प्रोफेसर बदरूद्दुजा खानसर सैयद हाल नार्थ के प्रोवोस्ट प्रोफेसर मुहम्मद तारिक के अलावा विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी व छात्र उपस्थित थे।

गौरतलब है कि सर सैयद अहमद खान का जन्म 17 अक्टूबर, 1817 को दिल्ली में हुआ था और उन्होंने अलीगढ़ को अपना कार्यक्षेत्र बनाया जहाँ आज के दिन 27 मार्च, 1898 को उनका निधन हुआ।

Post a Comment

0 Comments