प्रोफेसर नबी अहमद के निधन पर शोक

 

अलीगढ़, 26 अप्रैलः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रख्यात शिक्षक एवं शिक्षा विभाग के पूर्व अध्यक्ष  प्रोफेसर नबी अहमद का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया।
उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कुलपति प्रोफरेसर तारिक मंसूर ने कहा कि प्रोफेसर अहमद एक प्रसिद्ध शिक्षाविद् और निष्ठावान शिक्षक थे। उनका निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति है और विश्वविद्यालय समुदाय के लिए भी एक बड़ा नुकसान है।
कुलपति ने कहा कि वह छात्रों और सहकर्मियों के बीच बेहद लोकप्रिय थे तथा अपने कार्य को उत्कृष्टता के साथ पूरा करना उनका ध्येय होता था।
प्रोफेसर अहमद ने कई प्रकार से एएमयू की सेवा की तथा शिक्षा विभाग के अध्यक्ष के साथ ही विकलांगता इकाई के समन्वयक के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया।
शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित आनलाइन शोक सभा को संबोधित करते हुए विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष प्रोफेसर मुजीबुल हसन सिद्दीकी ने कहा कि प्रोफेसर अहमद के असामायिक निधन से शिक्षा जगत में एक बड़ी रिक्ति उत्पन्न हो गई है जिसकी भरपाई बेहद कठिन है।
प्रोफेसर नसरीन ने कहा कि प्रोफेसर अहमद उत्कृष्ट योग्यता वाले शिक्षक तथा शोधकर्ता थे तथा उन्होंने छात्रों की कई नसलों को उच्च स्तर की शिक्षा प्रदान की।
प्रोफेसर मोहम्मद परवेज़ ने प्रोफेसर अहमद के साथ अपने व्यक्तिगत संबंधों का वर्णन करते हुए कहा कि वह एक उच्च आदर्शी व्यक्ति थे तथा सदा मातृसंस्था की प्रगति के लिये चिंतित रहते थे।
इस अवसर पर प्रोफेसर गुंजन, प्रोफेसर साजिद जमील तथा प्रोफेसर आबिद सिद्दीकी ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Post a Comment

0 Comments