कोरोना महामारी की स्थिति में बेहतर रेस्पोन्स करने के लिये जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन।





                              Photo :- समीक्षा बैठक- डीएम

अलीगढ़ / सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त के निर्देशों के क्रम में जनपद में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन तथा त्वरित रेस्पोन्स करने के लिये दिनांक 19.04.2020 को समय अपरान्ह 01ः00 बजे अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यकक्ष में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में चर्चा के उपरांत डीएम द्वारा निम्न निर्देश दिये गयेः-

1.इस प्रकार की शिकायत संज्ञान में आई है कि बी. दास कम्पाउण्ड में स्वास्थ्य टीमों के द्वारा सही से कार्य नहीं किया जा रहा है। इससे यह प्रतीत होता है कि स्वास्थ्य टीमों को अच्छे से प्रशिक्षण नहीं दिया गया है। इस संबध में निर्देश दिये जाते हैं कि समस्त थानावार मजिस्ट्रेट एवं एसडीएम उनके क्षेत्र में कार्य करे स्वास्थ्य टीमों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के माध्यम से प्रशिक्षण दिलाना सुनिश्चित करें।

2. स्वास्थ्य टीमों को दो तरह की उपचार किट दी गई है जिसमें एक किट स्वास्थ्य टीम के लिए तथा दूसरी किट जिसमें पेरासीटामोल, विटामिन सी, मल्टीविटामिन, मास्क आदि सामिग्री हैं। उसे स्वास्थ्य परीक्षण के समय सर्दी, खाॅसी, बुखार से पीडित लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए उपयोग कराना है। समस्त एसडीएम व थानावार मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करें कि स्वास्थ्य टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण करते समय उपचार किट का सही उपयोग हो तथा बाहर से आये व्यक्ति की सूची भी टीमों के द्वारा बनाई जाये।

3.शासन के निर्देशों के अनुसार 20.04.2020 के बाद जो उद्योग खोले जाने हैं उनके लिए मुख्य विकास अधिकारी से समन्वय स्थापित कर महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र तथा उप श्रमायुक्त व्यापारियों व उद्योगपतियों के साथ बैठक कर कार्ययोजना बनाकर तैयार रखें, जिससे शासन के निर्देशों के क्रम में कार्यवाही की जा सके।

4.शासन के निर्देशों के क्रम में दिनांक 20.04.2020 के पश्चचात जो भी आवश्यक उद्योग एवं प्रतिष्ठान खोले जाने हैं उनका समय भी वर्तमान की भाॅति प्रातः 6ः00 बजे से 10.00 बजे तक रहेगा तथा गोविन्द नगर इलाका दिनांक 22.04.2020 तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी(नगर/प्रशासन/वि.रा.) नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त, नगर मजिस्ट्रेट, मुख्य चिकित्साधिकारी, उप श्रमायुक्त, पीडी डीआरडीए, जिला पंचायतीराज अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, अलीगढ शहर के थानावार समस्त मजिस्ट्रेट, जीएम डीआईसी उपस्थिति रहे।

    

Post a Comment

0 Comments