पत्रकारिता के पितामह माने जाने वाले श्री तिवारी का आज गुजरात में देहांत हो गया l


इस खबर को शेयर करें 
वरिष्ठ पत्रकार अंबरीश तिवारी नहीं रहे
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के वरिष्ठ पत्रकार अंबरीश तिवारी नहीं रहे.बलरामपुर में पत्रकारिता के पितामह माने जाने वाले श्री तिवारी का आज गुजरात में देहांत हो गया.उन्हें लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हुआ .उनके निधन से राजनीतिक और पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले अनेक लोगों ने दुख व्यक्त किया. उनके शिष्य और वरिष्ठ पत्रकार इकराम वारिस ने बताया कि अंबरीश तिवारी हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ भी रहे. उन्होंने कई अन्य मीडिया संस्थानों भी काम किया.उनकी गिनती तेज तर्रार पत्रकार और अधिवक्ता के रुप में की जाती थी.
उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हूए इकराम बताते हैं “मैंने दादा के सानिध्य में पत्रकारिता का ककहरा सीखा है। वह पत्रकारिता के मापदंड को बताते और समझाते रहे”.
हरदिल अजीज तिवारी जी ने बलरामपुर सहित पूरे देश में पत्रकारिता के उच्च मापदंड स्थापित किए.वर्तमान परिपेक्ष में बड़े मीडिया संस्थानों में काम कर रहे उनके शिष्य पत्रकारिता के क्षेत्र में उन्हीं के मार्ग पर चलकर मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं. निश्चित रूप से अमरीश तिवारी का निधन मूल्यपरक पत्रकारिता के एक युग का अवसान है .उनका अंतिम संस्कार गुजरात ही किया जाएगा l

Post a Comment

0 Comments