CCA - एएमयू के कैंपस में आंदोलन कर रहे हैं. दरअसल छात्रों की मांग है कि पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए l




CAA protests: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में टाली गईं परीक्षाएं, छात्रों का आंदोलन जारी

अलीगढ़ / अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ एएमयू के कैंपस में आंदोलन कर रहे हैं. दरअसल छात्रों की मांग है कि पुलिस के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. नहीं तो आगामी होने वाली सभी परीक्षाओं का वे बहिष्कार करेंगे. वहीं इस मसले पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के प्रवक्ता उमर सलीम पीरजादा (Omar Saleem Peerzada) ने कहा कि एएमयू में होने वाले सभी परीक्षाओं (All Examinations) की तारीख को पोस्टपोंड (Postponed) कर दिया गया है. नए तारीखों का जल्दी ही ऐलान किया जाएगा.
बता दें कि इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर तंज कसते हुए कहा है कि 15 दिसंबर की रात में पुलिस जबरन छात्रावास और वीआईपी गेस्ट हाउस में बिना इजाजत घुसी थी. जिसके बाद यूपी पुलिस के खिलाफ विश्वविद्यालय उनके खिलाफ मामला दर्ज कराएगी. एएमयू के सैकड़ों छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ 15 दिसंबर को प्रदर्शन किया था जिसके बाद पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई थी. जिसके बाद विवि प्रशासन ने पांच जनवरी तक संस्थान को बंद करने का ऐलान कर दिया था.
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रवक्ता उमर सलीम पीरजादा ने कहा, 

Omar Saleem Peerzada, Aligarh Muslim University Public Relations Officer (PRO): All examinations of the University have been postponed. New dates will be announced soon.


View image on Twitter


गौरतलब हो कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा चेतावनी दिए जाने के बावजूद नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ अपना धरना जारी रखने का संकल्प लिया है. उत्तर प्रदेश ही नहीं दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इसी महीने जनवरी में आयोजित की जाने वाली परीक्षाएं अब कब होंगी, फिलहाल यह तय नहीं है.

Post a Comment

0 Comments