मण्डलायुक्त ने मण्डलीय अधिकारियों सहित अधीनस्थ स्टाफ का सम्मान कर पेश की मिशाल, कमिश्नरी सभागार में मण्डलायुक्त का विदाई समारोह हुआ सम्पन्न l





 (मण्डलायुक्त अजयदीप सिंह को उपस्थित जनसमूह ने जन्म दिवस और सेवानिवृत्ति की एक साथ दी बधाई)


      Photo :-कमिश्नरी सभागार में भव्य विदाई समारोह

अलीगढ़ / मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह को उनकी 37 वर्ष तक एक कुशल प्रशासक के रूप में पदासीन रहने के उपरान्त सेवानिवृत्त होने पर कमिश्नरी सभागार में भव्य विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारिायों द्वारा उनके जन्म दिवस के अवसर पर केक काटकर जन्म दिन की बधाई दी गयी तथा सेवानिवृत्त हो पर प्रशासनिक एवं मण्डलीय अधिकारियों, विभागीय कार्मिकों, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों एवं उपस्थित जन समूह द्वारा पुष्पगुच्छ भेट कर, माल्यापर्ण कर, शॉल ओढ़ाकर, स्मृति चिन्ह भेटकर सम्मानित किया। वैसे तो एक माह पूर्व से ही मण्डलायुक्त श्री अजयदीप सिंह का मण्डल भर में किसी न किसी रूप में स्वागत अभिन्नदन समारोह आयोजित किया जाता रहा, परन्तु अपनी कुशल प्रशासकीय क्षमता के धनी मण्डलायुक्त अजय दीप सिंह की सेवा के अंतिम दिन प्रदान किया गया।

शासकीय नियमों के अनुसार व्यक्ति जिस दिन सेवा में प्रवेश करता है उसी दिन उसकी सेवानिवृत्ति की तिथि भी सुनिश्चित हो जाती है। अलीगढ़ मण्डल के आयुक्त अजयदीप सिंह अपनी लगभग 37 वर्ष की सेवा के उपरान्त मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गये। अलीगढ़ में मण्डलायुक्त के लगभग 02 वर्ष का यादगार कार्यकाल रहा। उनके कार्यकाल में चारों जनपदों में कानून व्यवस्था सुदृढ़ रहने के साथ ही विकासोन्मुखी महोल रहा। जनपद अलीगढ़ में समय समय पर कानून व्यवस्था से सम्बन्धित कुछ कठिनाईयों का समाना करना पड़ा, परन्तु एक कुशल प्रशासक और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता के धनी मण्डलायुक्त ने पुलिस एवं प्रशासकीय टीम सहित शहर के बुद्धजीवियों के साथ शहर को अमन चैन का महौल प्रदान किया। मण्डलायुक्त की अगवाई में अलीगढ़ मण्डल विकास के पायेदान पर प्रदेश सदैव चैथे व पाचवें स्थान पर रहा।

कमिश्नरी सभागार में आयोजित जन्मदिवस एवं विदाई समारोह की मिली-जुली बेला पर जहां उनके शुभचिन्तकों द्वारा मण्डलायुक्त को पुष्पगुच्छ एवं फूल मालाओं से लाद दिया गया वही पर मण्डलायुक्त द्वारा मण्डलीय अधिकारियों सहित सम्पूर्ण कमश्निरी कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों का माल्यापर्ण कर एवं शाॅल ओढाकर सम्मानित किया गया। समारोह के अन्त में मण्डलायुक्त ने मण्डल के सभी जनपदवासियों को नये वर्ष की शुभकामनायें प्रदान करते हुये तरक्की के पथ पर आगें बढने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन अपर आयुक्त प्रशासन शमीम अहमद खान द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments