मां शारदे के चित्र पर माल्यार्पण एवं तुलसी पूजन के साथ प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया।

हाथरस / सिंकदराराऊ, भाईचारा सेवा समिति एवं विमल साहित्य संवर्धक संस्था के संयुक्त तत्वावधान में  तुलसी दिवस के उपलक्ष्य में पश्चिमी नौरंगाबाद में पण्डाजी सांइस क्लासेज में तुलसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता की अध्यक्षता भाईचारा सेवा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरपाल सिंह यादव ने तथा संचालन कोचिंग के प्रबंधक पंकज पण्डा ने  किया। अतिथियों द्वारा मां शारदे के चित्र पर माल्यार्पण एवं तुलसी पूजन के साथ प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाईचारा सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश यादव संघर्षी एवं राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता से बच्चों की प्रतिभा का निखार होता है।  विमल साहित्य संस्था के सचिव अवशेष विमल ने कहा कि तुलसी का बहुत ही उपयोगी और भारतीय संस्कृति में पूजनीय पौधा है, इस पर केंद्रित प्रतियोगिता बच्चों को तुलसी के महत्व से जोड़ने का कार्य करेगी। इस प्रतियोगिता में निशांत, करन, नीतेश, श्याम, सौरभ, आकाश,  हुमा परवीन, ज्योति, स्वाति, खुशबू, नम्रता, शशि, करिश्मा, तौमर, सोनिका, राजकुमारी सहित 3 दर्जन से अधिक छात्र छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगी छात्र छात्राओं का संस्था के पदाधिकारियों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। प्रतियोगिता के संयोजक अवनीश यादव ने घोषणा की कि इस प्रतियोगिता का परिणाम नववर्ष में घोषित किया जाएगा तथा प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार से प्रतियोगियों को सम्मानित किया जाएगा।

अध्यक्षीय सम्बोधन में हरपाल यादव ने छात्र छात्राओं से कहा कि आप मन लगाकर शिक्षा की तरफ ध्यान दें क्योंकि शिक्षा से अपना व अपने परिवार का व अपने जिला का नाम रोशन कर सकते हैं और शिक्षा से ही हर तरह की लड़ाई को जीता जा सकता है। उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों में नवीन यादव, पम्मी शर्मा, ललित मोहन भारद्वाज, राम यादव, समीर कुमार, अनमोल कुमार, हिमांशु, भानु प्रकाश उपस्थिति रहे।

Post a Comment

0 Comments