विश्वविद्यालय प्रशासन ने हमजा सूफियान को विश्वविद्यालय से पाॅच वर्षों के लिये निष्कासित कर दिया है जबकि हुजैफा आमिर को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया l

अलीगढ़ / अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने वर्तमान घटनाक्रम के सम्बन्ध में स्पष्ट किया है कि अमुवि छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष हमजा सूफियान तथा पूर्व सचिव हुजैफा आमिर लगातार अनुशासनहीनता तथा दुव्र्यवहारपूर्ण गतिविधियों में संलिप्त पाये जा रहे थे। उन्होंने कई बार विश्वविद्यालय के डीन्स स्टूडैन्ट्स वैलफेयर, डीन फैकल्टी आॅफ लाइफ साइंस, गायनाकलोजी विभाग की अध्यक्षा, अल्लाम इकबाल हाल के प्रवोस्ट, प्रोक्टोरियल स्टाॅफ, रजिस्ट्रार तथा कुलपति कार्यालय के कर्मचारियों के साथ दुव्र्यवहार किया और प्रत्येक बार उन्हें उनके दुव्र्यवहार के लिये चेतावनी दी गई।

इन घटनाओं के दृष्टिगत विश्वविद्यालय प्रशासन ने  हमजा सूफियान को विश्वविद्यालय से पाॅच वर्षों के लिये निष्कासित कर दिया है जबकि हुजैफा आमिर को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

आज उपरोक्त छात्रों ने सैयदना तारिक सैफुद्दीन स्कूल जाकर प्रधानाचार्य तथा अन्य शिक्षकों से दुव्र्यवहार किया तथा जबरन स्कूल के छात्रों को प्रशासनिक भवन में प्रदर्शन के लिये उकसा कर अपने साथ ले आये।

इन छात्रों ने अमुवि के प्रशासनिक भवन में जबरन प्रवेश कर विश्वविद्यालय सम्पत्ति को क्षति पहुॅचाई तथा सीसीटीवी कैमरा, खिड़की के शीशे तथा अधिकारियों के कार्यालयों पर लगी नाम पट्टिका आदि तोड़ दिये। उन्होंने विश्वविद्यालय कुलपति की गाड़ी को जबरन रोकने तथा क्षति पहुॅचाने का भी प्रयास किया।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने एसटीएस स्कूल के 10 छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। स्कूल प्रशासन द्वारा जारी निलम्बन आदेश के अनुसार उक्त छात्रों का निलम्बन घटनाक्रम की जाँच पूर्ण होने तक किया गया है तथा निलम्बन अवधि के दौरान स्कूल कैम्पस में उनका प्रवेश भी वर्जित कर दिया गया है।

विश्वविद्यालय ने इन अफवाहों का भी सख्ती से खण्डन किया है कि विश्वविद्यालय कैम्पस में पुलिस चैकी स्थापित की जा रही है। विश्वविद्यालय ने सभी अराजक तत्वों को चेतावनी दी है कि अनुशासनहीनता तथा दुव्र्यवहार में संलिप्त होने पर विश्वविद्यालय नियमों के अनुसार उनके विरूद्व कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments