शिकायतकर्ता का शासन एवं प्रशासन के प्रति और विश्वास पैदा हो :डी. एम

जन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं गुणवत्तापरक किया जाए जिससे शिकायतकर्ता का शासन एवं प्रशासन के प्रति और अधिक विश्वास पैदा हो।

                यह निर्देश जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जन शिकायतों को सुनते हुए दिये। आज की जनसुनवाई में लगभग 20 शिकायतों पर उन्होंने सीधे अधिकारियों से वार्ता कर उनके निस्तारण के लिए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनपद में प्राप्त जन शिकायतों में अहमद पुत्र जलील अहमद निवासी ग़ालिब पुर थाना गंगीरी अतरौली ने शिकायत की उसकी पौन  बीघा जमीन पर गांव के ही नियामक पुत्र हबीब खान ने दबंगई दिखाते हुए कब्जा कर लिया है लेखपाल एवं कानूनगो से रिपोर्ट लगाने की प्रार्थना करने पर उनके द्वारा रिपोर्ट नहीं लगाई जा रही है। जिस पर उन्होंने एडीएम प्रशासन को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

                श्री सिंह ने मुस्तकीम पठान पुत्र मुकीम खॉ निवासी चण्डौस ने शिकायत की कि उसकी पत्नी नूहरूल हकी जामिया अमृतपुर ब्लॉक चण्डौस में प्रधानाचार्य के पद से निलम्बित चल रही है उसने अपनी जन्मतिथि में फेरबदल कर के नौकरी प्राप्त कर ली है जिस पर जिलाधिकारी पे बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। किसान यूनियन के सदस्यों द्वारा कृषि उत्पादकता क्षेत्र के अनुसार फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाए जाने, साथा चीनी मिल का नवीनीकरण एवं तीन गुणा क्षमता बढ़ाई जाने, गन्ना किसानों के उत्पाद को खरीदने आदि की मांग की जिस पर उन्होंने गन्ना अधिकारी को निर्देश दिये कि किसानों के गन्ने को अन्य चीनी मिलों में भेजने की व्यवस्था की 
अलीगढ़ /जन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं गुणवत्तापरक किया जाए जिससे शिकायतकर्ता का  शासन एवं प्रशासन के प्रति और अधिक विश्वास पैदा हो।
                यह निर्देश जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जन शिकायतों को सुनते हुए दिये।आज की जनसुनवाई में लगभग 20 शिकायतों पर उन्होंने सीधे अधिकारियों से वार्ता कर उनके निस्तारण के लिएकार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनपद में प्राप्त जनशिकायतों में अहमद पुत्र जलील अहमद निवासी ग़ालिबपुर थाना गंगीरी अतरौली ने शिकायत की उसकी पौन  बीघा जमीन पर गांव के ही नियामक पुत्र हबीब खान नेदबंगई दिखाते हुए कब्जा कर लिया है लेखपाल एवं कानूनगो से रिपोर्ट लगाने की प्रार्थना करने पर उनके द्वारारिपोर्ट नहीं लगाई जा रही है। जिस पर उन्होंने ए. डी. एम प्रशासन को प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करने के  निर्देश दिये।
                श्री सिंह ने मुस्तकीम पठान पुत्र मुकीम खॉ निवासी चण्डौस ने शिकायत की कि उसकी पत्नी  नूहरूलह की जामिया अमृतपुर ब्लॉक चण्डौस में प्रधानाचार्य के  पद से निलम्बित चल रही है उसने अपनी जन्मतिथि में फेरबदलकर के नौकरी प्राप्त कर ली है जिस पर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रकरण की जांच कर रही है कार्यवाही करने के निर्देश दिये। किसान यूनियन के सदस्यों द्वारा कृषि  उत्पादकता क्षेत्र के अनुसार फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएजाने, साथा चीनी मिल का नवीनीकरण एवं तीन गुणाक्षमता बढ़ाई जाने, गन्ना किसानों के उत्पाद को खरीदनेआदि की मांग की जिस पर उन्होंने गन्ना अधिकारी को निर्देश दिये कि किसानों के गन्ने को अन्य चीनी मिलों मेंभेजने की व्यवस्था की जाए।
                जिलाधिकारी ने किसानों को बताया कि शासनद्वारा किसानों की समस्याओं के दृष्टिगत प्रत्येक ग्रामपंचायत में गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है।उन्होंने बताया कि जनपद में 40 नई गौशालाएं संचालित होचुकी हैं और निरन्तर नई गौशालाओं का निर्माण किया जारहा है।
                इस अवसर पर एडीएम वित्त उदय सिंह ने सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments